अब कमाएं रुपए ‘एक्स’ (X) पर! एलोन मस्क के साथ नया जलवा देखें [2024]

Rate this post

एलोन मस्क का सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था, लेकिन अब इसे एक्स (X) के रूप में पुनः ब्रांड किया गया है। एक्स ने भारत सहित क्रिएटर्स के उद्देश्य से एक नया वैश्विक विज्ञापन राजस्व कार्यक्रम पेश किया है। इस कार्यक्रम के लिए पात्र होने के लिए, क्रिएटर्स को एक्स ब्लू (जिसे पहले ट्विटर ब्लू कहा जाता था) की सदस्यता लेनी होगी, पिछले 90 दिनों के भीतर अपने पोस्ट पर कम से कम 15 मिलियन इंप्रेशन और न्यूनतम 500 फॉलोअर्स होना चाहिए।

कंपनी के नवीनतम अपडेट के अनुसार, जिन क्रिएटर्स ने अपना भुगतान विवरण सेट कर लिया है और वे मानदंडों को पूरा करते हैं और उनकी कमाई 50 डॉलर की न्यूनतम सीमा से अधिक है, तो वे 31 जुलाई के सप्ताह के दौरान अपना भुगतान प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि एक्स ब्लू और सत्यापित संगठनों के सभी पात्र ग्राहक रेवेनुए शेयरिंग इनिशिएटिव में भाग ले सकते हैं, जब तक वे आवश्यक मानदंडों को पूरा करते हैं और प्रोग्राम में शामिल होते हैं। भुगतान तब तक किया जाएगा जब तक कंपनी यह निश्चित कर देती है कि निर्माता ने $50 से अधिक की कमाई की है। हालाँकि, कंपनी के समर्थन दस्तावेज़ में भुगतान राशि की गणना के लिए सटीक सूत्र का खुलासा नहीं किया गया था।

Join Our Telegram

क्रिएटर्स के पास अपने विज्ञापन रेवेनुए शेयरिंग और क्रिएटर सब्सक्रिप्शन को स्वतंत्र रूप से सेट करने की सुविधा है। भुगतान प्राप्त करने के लिए, उपयोगकर्ताओं के पास एक स्ट्राइप खाता होना चाहिए। जबकि कंपनी सभी पात्र उपयोगकर्ताओं को भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करती है, उन्होंने इस बात पर जोर दिया है कि विज्ञापन राजस्व शेयर शर्तों का कोई भी उल्लंघन, जिसमें निर्माता मुद्रीकरण मानकों और एक्स नियमों का पालन करना शामिल है, कार्यक्रम से बाहर किया जा सकता है।

इसके अलावा, कंपनी व्यावसायिक, वित्तीय या कानूनी कारणों से किसी भी समय कार्यक्रम को संशोधित करने या रद्द करने का अधिकार सुरक्षित रखती है। इस महीने की शुरुआत में, ट्विटर ने क्रिएटर्स के लिए अपने रेवेनुए शेयरिंग प्रोग्राम की शुरुआत की और उनमें से कुछ को भुगतान करना शुरू भी कर दिया है।

इसके अलावा, मस्क ने हाल ही में प्लेटफ़ॉर्म एक्स के विकास को प्रदर्शित करने वाला एक ग्राफ़ शेयर किया, जो दर्शाता है कि 2023 में मासिक उपयोगकर्ताओं की संख्या एक नई ऊंचाई पर पहुंच गई। ग्राफ़ ने 1 जनवरी से पिछले दिन तक का डेटा प्रस्तुत किया, जिसमें कुल 541,562,214 उपयोगकर्ता दिखाए गए।

Leave a Comment

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join